2023 : रोमांच से भरी बॉलीवुड की यह 5 फिल्में जिन्हें आपको अवश्य देखना चाहिए

 2023 : रोमांच से भरी बॉलीवुड की यह 5 फिल्में जिन्हें आपको अवश्य देखना चाहिए

बॉलीवुड वर्ष 2023 में आपके लिए ऐसी मूवीज लेकर तैयार है जो आपका अभूतपूर्व मनोरंजन करेंगी। यहाँ हम आपके लिए 2023 में रिलीज़ हुयी शीर्ष 5 ऐसी मूवीज के बारे में बताने वाले हैं जो आपका ना सिर्फ मनोरंजन करेंगी बल्कि आपको रोमांचित भी कर देंगी :

गांधी गोडसे – एक युद्ध :

हमारी लिस्ट में पहले नंबर पर है गांधी गोडसे – एक युद्ध, यह फिल्म 26 January 2023 में रिलीज होने वाली फिल्म है, जिसमें गांधी जी के किरदार में दीपक अंतानी और नाथूराम विनायक गोडसे के किरदार में चिन्मय मंडलेकर हैं, यह फिल्म मनीला संतोषी द्वारा निर्मित और राजकुमार संतोषी द्वारा निर्देशित है। यह उस स्थिति के बारे में एक कल्पित फिल्म है जिसमें महात्मा गांधी हत्या के प्रयास से बच जाते हैं और गोडसे को क्षमा कर देते हैं।

फिल्म की स्टोरी :

गोडसे ने विभाजन और हिंदुओं की खराब स्थिति के लिए महात्मा गांधी को जिम्मेदार पाया, जिसके परिणामस्वरूप 30 जनवरी 1948 को महात्मा गांधी को गोली मार दी गई, लेकिन महात्मा गांधी बाल-बाल बच गए और गोडसे को क्षमा कर दिया।
महात्मा गांधी ने कांग्रेस से अपना नाता तोड़ लिया और गांवों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए अपना ग्राम स्वराज आंदोलन शुरू किया। इससे जन भावना भड़कती है, जिसके परिणामस्वरूप सरकार को महात्मा गांधी और गोडसे को गिरफ्तार करना पड़ता है। यह फिल्म जेल में होने वाली कई बहसों और तर्कों को भी चित्रित करती है।

कास्ट :

गांधी जी के किरदार में दीपक अंतानी और नाथूराम विनायक गोडसे के किरदार में चिन्मय मंडलेकर।

संगीत :

इस फिल्म में संगीत AR रेहमान द्वारा कंपोज्ड किया गया है।

The Kerala Story :

बहुत सारे विवादों के बीच 5 मई को केरल स्टोरी फिल्म रिलीज़ हुई थी। यह फिल्म एक सच्ची कहानी पर आधारित है। द केरला स्टोरी सुदीप्तो सेन द्वारा निर्देशित और विपुल अमृतलाल शाह द्वारा निर्मित एक ड्रामा फिल्म है।

फिल्म की स्टोरी :

यह फिल्म शालिनी उन्नीकृष्णन नाम की एक महिला के इर्द-गिर्द घूमती है, जिसे जबरन इस्लाम में परिवर्तित किया गया था। नर्स बनने की आकांक्षी शालिनी उन्नीकृष्णन को उनके कॉलेज में चरमपंथी मुसलमानों द्वारा मजबूर किया गया था और आईएसआईएस में शामिल होने के लिए भेज दिया गया और अंततः अफगानिस्तान की जेल में बंद कर दिया गया।

कास्ट :

अदा शर्मा शालिनी उन्नीकृष्णन के रूप में।

संगीत :

संगीत वीरेश श्रीवल्सा और बिशाख ज्योति ने दिया है

मिशन मजनू :

मिशन मजनू 2023 की एक स्पाई थ्रिलर फिल्म है। यह 20 जनवरी 2023 को रिलीज़ हुई थी। यह फिल्म रोनी स्क्रूवाला द्वारा निर्मित और शांतनु बागची द्वारा निर्देशित है। यह फिल्म को सीधे नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ किया गया था।

फिल्म की स्टोरी :

यह फिल्म एक IPS अधिकारी अमनदीप “अमन” सिंह के इर्द-गिर्द घूमती है, जो एक रॉ एजेंट है और पाकिस्तान में एक अंडरकवर असाइनमेंट के रूप में काम करता है और एक अंधी लड़की से प्यार करता है और उससे शादी करता है।

मई 1974, भारत ने अपना पहला परमाणु परीक्षण किया, पाकिस्तान ने भारत के परमाणु परीक्षण को देखकर चुपके से अपना परमाणु हथियार बना लिया, तत्कालीन पीएम इंदिरा गांधी ने रॉ प्रमुख R.N Kao को पाकिस्तान की परमाणु फैसिलिटी का पता लगाने का निर्देश दिया। R.N Kao ने अमन को मिशन सौंपा, इस मिशन को मिशन मजनू के नाम से जाना जाता है।

अमन दो अन्य रॉ एजेंटों की मदद से जगह का पता लगाता है लेकिन आईएसआई को अमन और उसकी टीम के बारे में पता चल जाता है, आईएसआई अमन की टीम दो अन्य रॉ एजेंटों को मार देती है। अमन अपनी पत्नी के साथ दुबई भागने की कोशिश करता है, वह सफलतापूर्वक आईएसआई को विचलित करके अपनी गर्भवती पत्नी को विमान में चढाने में तो सफल हो जाता है, लेकिन इस प्रक्रिया में अमन की मौत हो जाती है।

कास्ट :

सिद्धार्थ मल्होत्रा अभिनीत, रश्मिका मंदाना

संगीत :

इस फिल्म में संगीत केतन सोढा ने दिया था।

Mrs. Chatterjee vs. Norway :

यह एक लीगल ड्रामा फिल्म है, जिसे आशिमा छिब्बर ने निर्देशित किया है। यह एक भारतीय जोड़े की वास्तविक जीवन की कहानी है, जिनके बच्चों को नार्वे के अधिकारियों ने उनसे 2011 में ‘बाल शोषण’ के आरोप में जबरन ले लिया था। यह फिल्म 17 मार्च 2023 को रिलीज़ हुई थी।

फिल्म की स्टोरी :

यह फिल्म सागरिका चक्रवर्ती की किताब ‘द जर्नी ऑफ ए मदर’ से प्रेरित है और यह किताब उनके जीवन की सच्ची कहानी पर आधारित है, इस फिल्म में मुख्य किरदार का नाम देविका चटर्जी है, इस फिल्म की कहानी देबिका के इर्द-गिर्द घूमती है गिर्ड के आसपास, जो अपने परिवार के साथ स्टवान्गर में रहती है, जिसमें उसका पति अनिरुद्ध, बेटा शुभा और 5 महीने की शुचि शामिल हैं।

कहानी तब बदसूरत हो जाती है जब नॉर्वेजियन चाइल्ड वेलफेयर सर्विसेज ‘बाल शोषण’ के आरोप में देबिका के दो बच्चों को जबरन उससे ले लेती है। देबिका सरकार पर मुकदमा करने और बच्चों की कस्टडी जीतने का फैसला करती है, जिसके लिए उसे कड़ा संघर्ष करना पड़ता है।

कास्ट :

रानी मुखर्जी और अनिर्बान भट्टाचार्य अभिनीत

संगीत :

संगीत अमित त्रिवेदी द्वारा दिया गया है।

गुलमोहर :

गुलमोहर 2023 की एक ड्रामा फिल्म है, जिसे राहुल वी चित्तेला ने लिखा और निर्देशित किया है। इसे 3 मार्च 2023 को Disney+Hotstar OTT प्लेटफॉर्म पर रिलीज़ किया गया था।

फिल्म की स्टोरी :

यह फिल्म बत्रा परिवार के इर्द-गिर्द घूमती है, जो कई दशकों से “गुलमोहर” नाम के घर में रह रहे थे। अपने चौंतीस साल पुराने घर से बाहर जाने के लिए अपना सामान पैक करते हैं, जाने से पहले परिवार आखिरी बार एक आखिरी पार्टी के लिए मिलता है। दिन की शुरुआत गजल और गपशप से होती है लेकिन आखिरकार घर को समेटने की उथल-पुथल के बीच, फिल्म इस घर के विभिन्न सदस्यों की व्यक्तिगत कहानी-पंक्तियों को बुनती है, और उनके पारस्परिक संबंधों को चित्रित करती है।

कास्ट :

शर्मिला टैगोर, मनोज बाजपेयी, सिमरन, सूरज शर्मा, अमोल पालेकर अभिनीत।

संगीत :

सिद्धार्थ खोसला और एलन डेमोस द्वारा।

Hena Nair

Related post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *